केसीकीविरुद्धडीएसीई2021पूर्वावलोकन

केसीकीविरुद्धडीएसीई2021पूर्वावलोकनसदस्य यादें: एफएसयू की पहली चैंपियनशिप, एसईसी पर एसीसी में शामिल होने का निर्णय - टॉमहॉक नेशन - reece topleyकेसीकीविरुद्धडीएसीई2021पूर्वावलोकनसदस्य यादें: एफएसयू की पहली चैंपियनशिप, एसईसी पर एसीसी में शामिल होने का निर्णय - टॉमहॉक नेशन - reece topleyकेसीकीविरुद्धडीएसीई2021पूर्वावलोकनसदस्य यादें: एफएसयू की पहली चैंपियनशिप, एसईसी पर एसीसी में शामिल होने का निर्णय - टॉमहॉक नेशन - reece topleyकेसीकीविरुद्धडीएसीई2021पूर्वावलोकनसदस्य यादें: एफएसयू की पहली चैंपियनशिप, एसईसी पर एसीसी में शामिल होने का निर्णय - टॉमहॉक नेशन - reece topleyकेसीकीविरुद्धडीएसीई2021पूर्वावलोकनसदस्य यादें: एफएसयू की पहली चैंपियनशिप, एसईसी पर एसीसी में शामिल होने का निर्णय - टॉमहॉक नेशन - reece topley

के तहत दायर:

TN सदस्य यादें: राष्ट्रीय चैम्पियनशिप, शिविर, और FSU कब गलत हुआ?

"मुझे शिविर लगाना पसंद था, लेकिन मुझे FSU अधिक पसंद था।"

समय के साथ यह स्पष्ट है कि वास्तविकफ्लोरिडा राज्यसेमिनोल के प्रशंसक सिर्फ आते और जाते नहीं हैं।

पिछले 40+ वर्षों में फ्लोरिडा राज्य के आसपास रहने वाले किसी भी व्यक्ति से पूछें, और वे आपको बताएंगे कि एफएसयू और तल्हासी के बारे में कुछ उल्लेखनीय है।

आप जिन लोगों से मिलते हैं, जिन चीजों को आप देखते हैं, और जिस प्रकार के पात्रों को यह आकर्षित करता है, भले ही आप उस पर उंगली नहीं डाल सकते जो एफएसयू को अद्वितीय बनाता है, यह अभी भी है।

टॉमहॉक नेशन जीवन के सभी क्षेत्रों के माध्यम से, पुराने और नए, बड़े और छोटे, प्रशंसकों से यादों का एक संग्रह इकट्ठा कर रहा है, तल्हासी में अपने अनुभवों से अपनी कहानियों को साझा करने के लिए, और एक सेमिनोल प्रशंसक होने से।

हमारे टॉमहॉक राष्ट्र सदस्य यादें श्रृंखला में अगला, TN सदस्यकीट्स1821अपनी व्यक्तिगत यादें साझा करता है कि वह उस दौरान क्या कर रहा थाफ्लोरिडा राज्य सेमिनोलफ़ुटबॉल की पहली राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीत, और एक बोनस के रूप में, कीट्स ने अपने विचार साझा किए कि इतिहास कैसे अलग हो सकता थाफ्लोरिडा राज्यएक अलग दिशा में चला गया जब समय सही था।

————

मुझे टॉमी फ्रेज़ियर से नफरत थी।

यह निश्चित रूप से व्यक्तिगत कुछ भी नहीं था। यह सिर्फ इतना है कि मैं जहां से आया हूं, वह चार चीजों में से एक थी: एक नोल, एक गेटोर, एक बेंत या जिसकी राय कोई मायने नहीं रखती थी। और मैं एक नोल टू द कोर था। मैं एक नोल का इतना अधिक था कि जब मेरे पिता ने मुझे बताया कि हम अपने स्कूल के शीतकालीन अवकाश पर डेरा डाले हुए हैं, तो मैंने शिकायत की। एफएसयू अपनी पहली राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए खेलने वाला था।

मुझे कैंपिंग करना पसंद था, लेकिन मुझे FSU ज्यादा पसंद था। इसलिए, ऐसा कुछ भी नहीं था जो मुझे उस खेल को देखने से रोक सके। इसे मिस करना सिर्फ एक विकल्प नहीं था।

सौभाग्य से, मैं अपने पिता को ट्रक के बिस्तर में एक छोटा रंगीन टीवी फिट करने के लिए मनाने में सक्षम था जिसमें हमारे सभी कैंपिंग गियर थे।

कुछ दिनों बाद, जब 1 जनवरी 1994, चारों ओर घूमा, तो मैंने अपने बगल के कैंपसाइट पर लोगों से विनम्रतापूर्वक पूछा कि क्या मैं उनकी साइट से अपने टीवी तक एक एक्सटेंशन कॉर्ड चला सकता हूं क्योंकि कॉर्ड हमारे बिजली के आउटलेट तक नहीं पहुंच सका। खुद की साइट।

वे "जिन लोगों की राय मायने नहीं रखती थी" किस्म के थे। लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने इस पल की गंभीरता को महसूस किया, खासकर जब से मैं अपने सेमिनोल्स जैकेट में लिपटा हुआ था और अपनी सेमिनोल टोपी पहनी थी और समझाया था कि मैं सेमिनोल्स को नेशनल चैंपियनशिप के लिए खेलते देखना चाहता हूं।

वे मेरे अनुरोध पर सहमत हुए, इसलिए मैंने अपने दिमाग में उन्हें दिन के लिए मानद नोल्स बनाने का फैसला किया। आखिरकार, यह उनकी वजह से था कि जैसे-जैसे रात घूमती थी और बाकी सभी लोग कैम्प फायर के आसपास हंसते और चुटकुले सुनाते थे, मैं चार्ली वार्ड और मेरे नोल्स को देखते हुए अपने तंबू में अकेला बैठने में सक्षम था।नेब्रास्का कॉर्नहुस्कर्स.

सिवाय, ऐसा नहीं हो रहा था। फ्रेज़ियर और हस्कर्स हमें वह सब कुछ दे रहे थे जो उनके पास था, और हम मुश्किल से 18-16 की बढ़त पर टिके रहे।

मेरे आतंक के लिए, खेल में आठ सेकंड शेष होने के कारण फ्रैज़ियर ने ट्रूमैन बेल को एक बड़े लाभ के लिए मैदान के बीच में मारा। भले ही घड़ी में दोहरे शून्य दिखाई दे रहे थे, उद्घोषक चिल्ला रहा था कि नेब्रास्का के पास एक और सेकंड शेष होना चाहिए। फ्लोरिडा राज्य की 28-यार्ड लाइन पर। फील्ड गोल पोजीशन में। दो अंकों के खेल में।

13 साल की उम्र में, मेरा जीवन समाप्त हो गया था - और मैंने इसके लिए टॉमी फ्रैज़ियर को दोषी ठहराया।

जैसे ही मैदान पर अराजकता समाप्त हुई, मैंने अपने आखिरी नाखूनों को चबा लिया। (एक सुस्त आदत है कि आज तक मैं टॉमी फ्रैजियर पर दोष लगाता हूं।)

पिछले कुछ सीज़न में नोल्स के लिए फील्ड गोल दयालु नहीं थे। बेशक, वे दोनों मियामी के खिलाफ थे और यह हम हर बार गेंद को लात मार रहे थे। लेकिन उस समय तक फ्लोरिडा राज्य के हर प्रशंसक को हर जगह नफरत थी कि किस क्षेत्र के लक्ष्यों का प्रतिनिधित्व किया गया था:चैंपियनशिप हारे।

जैसा कि मैंने बायरन बेनेट को मैदान पर देखा, मैं कह सकता था कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करने जा रहा था कि हम सभी अभी भी ऐसा ही महसूस कर रहे हैं। मैं कुछ नहीं कर सकता था लेकिन अपनी सांस रोक कर और अपनी आँखें बंद कर सकता था - मैं इसे सहन नहीं कर सकता था।

सेमिनोल्स ने यह सोचकर मैदान पर धावा बोल दिया था कि उन्होंने खेल जीत लिया है, उनके चेहरों पर मुस्कान है क्योंकि वे युवा उत्साह के साथ हवा में उछल रहे हैं।

और फिर उन्हें घड़ी ने धोखा दिया।

नेब्रास्का के पास जीत का एक और मौका था, इस अहसास के साथ उनकी सारी खुशी बेरहमी से बह गई। गौरव का एक और मौका। मैं बस इतना जानता था कि बायरन बेनेट के दाहिने पैर से शुरू होने वाले फुटबॉल के आकार में नोल नेशन के दिल के माध्यम से एक तीर भेजा जा रहा था और ऊपरी हिस्से को विभाजित कर रहा था।

सिवाय, ऐसा नहीं हुआ। बायरन बेनेट के दाहिने पैर से शुरू हुई फ़ुटबॉल बाईं ओर मुड़ी हुई थी और उस दिशा में तब तक चलती रही जब तक कि वह बाईं ओर से अच्छी तरह से बाहर नहीं निकल गई।

हिल्सबोरो रिवर स्टेट पार्क के चारों ओर आप सेमिनोल्स के प्रशंसकों की राहत की आवाज़ सुन सकते हैं। मैदान फिर से उत्साही खिलाड़ियों से भर गया, और कैमरा ने कोच बोडेन पर ध्यान केंद्रित किया क्योंकि वह टॉम ओसबोर्न का हाथ मिलाने के लिए मैदान में घूम रहा था।

मुझे यह कहते हुए शर्म नहीं आ रही है कि मैं इसे देखकर आंसू बहा रहा था।

माई नोल्स ने नेशनल चैंपियनशिप जीती थी!

हम अंत में वहीं थे जहां हम थे: कॉलेज फुटबॉल की दुनिया में सबसे ऊपर। और यह केवल फ्लोरिडा राज्य के लिए शुरुआत थी। यह हमारी चैंपियनशिप का आखिरी नहीं होगा। नहीं, यह बहुतों में से पहला था। कॉलेज फ़ुटबॉल में FSU प्रमुख शक्ति बनने जा रहा था, एक ऐसा नाम जिसकी आशंका दशकों से थी।

अन्य विश्वविद्यालय हमें रोड मैप के रूप में देखने जा रहे थे कि चीजें कैसे की जाती हैं। वे हमें देखने जा रहे थे और चाहते थे कि हम जो कर रहे थे उससे मेल खा सकें। वे FSU को देखने जा रहे थे और काश वे FSU होते।

सिवाय ... ऐसा नहीं हुआ। उस समय मेरे पास इसे जानने का कोई तरीका नहीं था, लेकिन जैसा कि मैं 1 जनवरी 1994 को अपने डेरे में बैठा था, खुशी-खुशी फ़्लोरिडा राज्य के इतिहास में पहली राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का जश्न मना रहा था, वह निर्णय जो फ़्लोरिडा स्टेट फ़ुटबॉल को बर्बाद कर देगा - और संभवतः संपूर्ण एथलेटिक विभाग - पहले ही बन चुका था।

जब आप सबसे खराब निर्णय के बारे में सोचते हैं, जहां तक ​​​​फ़ुटबॉल टीम का संबंध है, फ्लोरिडा राज्य ने अब तक का सबसे खराब निर्णय लिया है, तो शायद कुछ चीजें दिमाग में आती हैं। जितना मुझे यह कहने से नफरत है, बॉबी बोडेन को 2009 तक बनाए रखा जाना उनमें से एक हो सकता है।

जिम्बो फिशर को जाने देना दूसरी बात है।

विली टैगगार्ट की भर्ती सबसे निश्चित रूप से एफएसयू द्वारा किए गए सबसे खराब निर्णयों में से एक है, कोई भी नहीं। और मैं अनुमान लगाऊंगा कि 2036 के माध्यम से टेलीविजन अधिकारों पर हस्ताक्षर करना फ्लोरिडा राज्य के माउंट रशमोर पर खराब निर्णयों का एक और चेहरा होगा। लेकिन जबकि उन फैसलों में से प्रत्येक ने हमारे प्यारे नोल्स की किस्मत को पूरी तरह से बदल दिया, यह कहना कोई खिंचाव नहीं है कि सम्मेलन में शामिल होने के लिए एसईसी की पेशकश को स्वीकार करके एफएसयू ने 1990 में सही काम किया होता तो शायद उन सभी से बचा जाता।

अब, आप कह रहे होंगे कि एसईसी ने 1990 में एफएसयू को सम्मेलन में कभी भी स्थान की पेशकश नहीं की थी। और आप सही होंगे। लेकिन यह कोई रहस्य नहीं है कि एसईसी समग्र रूप से नोल्स चाहता था।

वास्तव में, उस समय के कई स्कूलों और सम्मेलनों ने एसईसी द्वारा स्थिति के बारे में अहंकारी के रूप में कार्य करने के तरीके को माना, जैसे कि उन्होंने यह मानने से इनकार कर दिया कि कोई भी स्कूल उन्हें दूर करने की हिम्मत करेगा। एसईसी के लिए, वे अपनी इच्छानुसार कोई भी स्कूल प्राप्त कर सकते थे और वास्तव में स्कूल के साथ इस मामले पर चर्चा करने की कोई आवश्यकता नहीं थी क्योंकि वे ऐसा क्यों करेंगे? यह पहले से ही निष्कर्ष था कि स्कूल वैसे भी शामिल होगा।

सिवाय, ऐसा नहीं हुआ। कोच बोडेन ने महसूस किया कि एक एसईसी कार्यक्रम के साथ एक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप की ओर उनका मार्ग बहुत कठिन होगा, और कोच बोडेन ने जो कहा वह एथलेटिक विभाग के चारों ओर बहुत अधिक भार रखता है।

बेशक, उनकी एकमात्र आवाज नहीं थी। उस समय कॉलेज फ़ुटबॉल ने अभी तक टीवी अनुबंधों (कॉलेज फ़ुटबॉल एसोसिएशन, या सीएफए की सौजन्य) की दुनिया में वास्तव में टैप नहीं किया था, लेकिन बास्केटबॉल के पास था। जब शक्तिशाली बास्केटबॉल-केंद्रित एसीसी एक आकर्षक बास्केटबॉल टीवी अनुबंध के साथ बुलाई गई, तो प्रशासन की उत्सुकता बढ़ गई। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि बोडेन ने वादा किए गए देश में चलने का अवसर देखा: एक फुटबॉल सम्मेलन चुनने के लिए परिपक्व - एक कि उनकी फुटबॉल टीम राष्ट्रीय चैंपियनशिप के रास्ते पर हावी हो सकती है। फ़्लोरिडा राज्य के एथलेटिक निदेशक, बॉब गोइन, सहमत हुए, और फ़्लोरिडा राज्य ने सम्मेलन में शामिल होने के लिए ACC के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।

एसईसी नाराज था। एथलेटिक निदेशकों ने एक बैठक की और फ्लोरिडा राज्य में सम्मेलन में शामिल होने के प्रस्ताव का विस्तार नहीं करने के लिए मतदान किया, एक बड़े पैमाने पर प्रतीकात्मक वोट क्योंकि एफएसयू पहले ही एसीसी में शामिल होने के लिए सहमत हो गया था।

एलएसयू के एथलेटिक निदेशक, जो डीन ने सुझाव दिया कि एसईसी स्कूलों को फ्लोरिडा राज्य को अपने कार्यक्रम से प्रतिबंधित करने के लिए इतना आगे जाना चाहिए। उन्होंने यहां तक ​​​​कहा कि एफएसयू को उस दिन पछतावा होगा जब उसने एसईसी को ठुकरा दिया। श्रीमान डीन के पास यह जानने का कोई तरीका नहीं था कि वह कितने सही थे।

एक तर्क दिया जा सकता है कि एफएसयू ने 1990 में मौजूद सबूतों को देखते हुए सही काम किया। एसईसी को व्यापक रूप से फुटबॉल के लिए बेहतर सम्मेलन माना जाता था, लेकिन ज्यादातर लोग कहेंगे कि एसीसी उनसे बहुत पीछे नहीं था। इसके अलावा, एसीसी स्पष्ट रूप से बास्केटबॉल के लिए बेहतर सम्मेलन था। इसलिए, फ्लोरिडा राज्य एसईसी पर एसीसी को चुनना वास्तव में उस समय उतना चौंकाने वाला नहीं था जितना अब लग सकता है। एसईसी के बाहर किसी के लिए भी उतना चौंकाने वाला नहीं है, यानी। लेकिन वह तर्क अदूरदर्शी होगा।

1984 में सुप्रीम कोर्ट ने ओक्लाहोमा और जॉर्जिया के पक्ष में फैसला सुनाया, जिसमें कहा गया था कि यह वास्तव में ऐसे संस्थान थे जिनके पास उनके टीवी अधिकार थे, न कि एनसीएए या सीएफए। सत्तारूढ़ ने कहा कि एनसीएए के टीवी अनुबंधों ने संघीय अविश्वास कानूनों का उल्लंघन किया, जिससे उस समय एनसीएए के सभी टीवी अनुबंधों को तुरंत रद्द कर दिया गया। हालांकि सीएफए अपने सदस्य संस्थानों के लिए टीवी अनुबंधों पर बातचीत करना शुरू कर देगा, यह जल्द ही स्पष्ट हो गया कि स्कूल अपने लिए ऐसा कर सकते हैं - इस प्रक्रिया में खुद के लिए और अधिक पैसा कमा सकते हैं।

सिर्फ इसलिए कि इस मॉडल को अभी तक टैप नहीं किया गया था इसका मतलब यह नहीं है कि यह रडार पर नहीं था। ADs जानते थे कि पावर फ़ुटबॉल टीवी अनुबंधों के माध्यम से हो सकता है और यह देख सकता है कि फ़ुटबॉल कैसे जल्दी से नया राष्ट्रीय शगल बन रहा था। लेकिन उन्हें रास्ता दिखाने के लिए एक शक्तिशाली फुटबॉल ब्रांड की जरूरत होगी।

1991 में,नोत्र डेम सीएफए से अलग हो गए और एनबीसी के साथ अपने स्वयं के विशेष 5 साल के टीवी अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। इस कदम से आयरिश को प्रति वर्ष $6 मिलियन का अच्छा लाभ मिलेगा - एक ऐसा आंकड़ा जिसने फुटबॉल जगत का ध्यान आकर्षित किया। फरवरी 1994 में, SEC ने सामूहिक रूप से इसका अनुसरण किया और घोषणा की कि यह 1996 सीज़न से शुरू होने वाले CFA से अलग हो जाएगा।

सम्मेलन ने सीबीएस के साथ 17 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष के एक 5 साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए, जो कि सम्मेलन द्वारा सीएफए के साथ लाए जाने की तुलना में थोड़ा अधिक था। हालाँकि, स्कूल पैकेज के हिस्से के रूप में प्राप्त होने वाले राष्ट्रीय प्रदर्शन के बारे में अधिक चिंतित थे। और सीबीएस के साथ समझौते की घोषणा के तुरंत बाद, सम्मेलन ने ईएसपीएन के साथ अपने खेल के अधिक प्रसारण के लिए एक और सौदा किया। लेकिन प्राइमटाइम में।

1996 से शुरू होकर, एसईसी स्कूल हर हफ्ते राष्ट्रीय स्तर पर कम से कम दो प्रसारण खेलों में प्रदर्शित होने लगे। सम्मेलन को प्राप्त धन की तुलना एसीसी और अन्य सभी सम्मेलनों से की जा सकती थी, लेकिन ब्रांड का प्रदर्शन प्रकाश वर्ष आगे था। रंगरूटों ने अधिक से अधिक एसईसी स्कूलों को देखा और उनका फुटबॉल का ब्रांड कितना रोमांचक था, जिससे एसईसी को अगले 10 वर्षों में उतनी ही संख्या में राष्ट्रीय चैंपियनशिप (4) जीतने में मदद मिली, जितनी उन्होंने पिछले 20 में की थी।

एसीसी ने वही किया जो वे इतने ही समय में कर सकते थे। क्योंकि वे बास्केटबॉल विरासत में इतने समृद्ध थे, उनके टीवी अनुबंध एसईसी के साथ अच्छी संख्या में वर्षों से थे। लेकिन यह स्पष्ट था कि एसईसी अधिक से अधिक प्रभावी हो रहा था।

2005 में, एसीसी ने बोस्टन कॉलेज, मियामी और सिरैक्यूज़ को जोड़ा। उम्मीद यह थी कि यह सम्मेलन को टीवी अनुबंधों के माध्यम से और अत्यधिक आकर्षक एसीसी चैम्पियनशिप खेल को जोड़कर और अधिक धन लाने में मदद करेगा, और इस प्रकार सम्मेलन को एसईसी के साथ अधिक सीधे प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देगा। यह काम किया, लेकिन केवल थोड़ी देर के लिए।

2005 और 2009 के बीच, एसीसी स्कूलों ने एसईसी स्कूलों की तुलना में अपने सम्मेलन से औसतन 1 मिलियन डॉलर अधिक प्राप्त किए। फुटबॉल में कौन सा सम्मेलन वास्तव में बेहतर था - एसीसी ओ एसईसी के बारे में भी बात की गई थी। हालांकि, तथ्य यह था कि एक एसईसी स्कूल ने 2006-2009 तक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीती थी। इसका प्रभाव 2010 में देखा जाएगा, जब प्रत्येक एसईसी स्कूल को एसीसी के प्रत्येक स्कूल की तुलना में औसतन लगभग $6 मिलियन अधिक प्राप्त हुए। 2009 और 2010 के बीच, एसीसी का कुल राजस्व 13.5% घट गया। एसईसी का राजस्व 57.7% बढ़ा।

एसीसी घबरा गई। 2011 में यह पिट और सिरैक्यूज़ से लाया थाबिग ईस्ट . प्रीमियर बास्केटबॉल सम्मेलन के रूप में एसीसी की ताकत के आधार पर टीवी अनुबंधों का नवीनीकरण किया गया, और अंतर को कम किया गया। फिर भी, 2011 और 2014 के बीच एसईसी स्कूलों को एसीसी स्कूलों की तुलना में औसतन $13 मिलियन से अधिक प्राप्त हुआ।

FSU के मुख्य फुटबॉल कोच, जिम्बो फिशर, दीवार पर लिखा हुआ देख सकते थे। पहले से ही, एसईसी स्कूलों में एसीसी स्कूलों की तुलना में अच्छी सुविधाएं होने लगी थीं। उनके पास ऐसी सुविधाएं थीं जो एसीसी स्कूल वहन नहीं कर सकते थे। एसईसी स्कूल अपने सहायक कोचों को अधिक भुगतान कर रहे थे, जिसका अर्थ है कि एसीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ कोच रखना या यहां तक ​​कि प्राप्त करना कठिन था। 2015 में, स्कूलों के बीच का अंतर 5 मिलियन डॉलर तक पहुंच गया। 2016 में, यह लगभग आश्चर्यजनक रूप से $17 मिलियन था।

2010 और 2021 के बीच, एसईसी स्कूलों ने अपने एसीसी समकक्षों की तुलना में औसतन $ 110.35 मिलियन अधिक प्राप्त किए। उन्होंने एसीसी के तीन में से आठ राष्ट्रीय चैंपियनशिप भी जीतीं।

बॉबी बोडेन का यह दावा कि एसीसी के माध्यम से राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीतना आसान होगा, स्पष्ट रूप से त्रुटिपूर्ण था। 1990 के बीच (जब एसीसी में शामिल होने का निर्णय लिया गया था) और 2009 में बोडेन के कोचिंग के अंतिम वर्ष, एफएसयू ने दो चैंपियनशिप जीतीं और दो अन्य के लिए खेले। इसके विपरीत, एसईसी ने आठ जीते। इसे एक कदम आगे ले जाने के लिए, फ्लोरिडा ने अपने दम पर तीन जीते। यह समझाने के लिए कि देश भर के कोच अपनी टीम को क्या उपदेश देना पसंद करते हैं: प्रतिस्पर्धा से कभी भी शर्माएं नहीं। प्रतिस्पर्धा आपको हमेशा बेहतर बनाती है।

SEC का नवीनतम टीवी सौदा इस मुद्दे को और आसान नहीं बनाने वाला है। 2029 तक, यह अनुमान लगाया गया है कि एसईसी स्कूल अपने सम्मेलन से औसतन $ 105.5 मिलियन प्राप्त करेंगे, जबकि एसीसी स्कूलों को औसतन लगभग $ 55.3 मिलियन प्राप्त होंगे। यह एक एसईसी स्कूल की अपेक्षा का लगभग आधा है।

हम वित्तीय उद्योग में इसे एक गैर-प्रतिस्पर्धी बाजार कहेंगे (बिग 10 एकमात्र ऐसी चीज है जो निकट एकाधिकार को रोकती है)। SEC के पास अधिकांश शक्ति होगी क्योंकि उनके पास कोचों को अधिक भुगतान करने, बेहतर सुविधाओं का निर्माण करने, अधिक आकर्षक सुविधाओं का निर्माण करने, बेहतर कर्मचारियों को नियुक्त करने आदि के लिए पैसा है और न केवल फुटबॉल में।

याद रखें, कई स्कूलों के लिए यह फ़ुटबॉल टीम है जो लाभ कमाती है जिससे अन्य खेलों का अस्तित्व बना रहता है। यह वह दुनिया है जिसमें एफएसयू खुद को पाता है। संगीत बंद होने वाला है जबकि एसईसी और बिग 10 पहले से ही कमरे में एकमात्र कुर्सियों पर बैठे हैं।

यह जरूरी नहीं कि एक संशोधनवादी लेख हो, लेकिन हमें खुद से पूछना होगा कि क्या एफएसयू इस स्थिति में होगा यदि यह 1990 में एसईसी में शामिल हो गया था। निश्चित रूप से, हम सवाल कर सकते हैं कि क्या फ्लोरिडा राज्य जीतने की स्थिति में होता '93, '99 और '14 नेशनल चैंपियनशिप एक SEC शेड्यूल खेल रहे हैं। लेकिन इसने फ्लोरिडा को '96, '06 या '08 में जीतने से नहीं रोका - और कुछ लोग कह सकते हैं कि इससे वास्तव में उन्हें मदद मिली।

यह पूरी तरह से संभव है कि सेमिनोल्स ने एसईसी में शामिल होने के साथ ही कई चैंपियनशिप जीती होंगी। शायद इससे भी ज्यादा।

एसईसी में शामिल होने के बाद, यह संभव है कि कोच बोडेन 2009 सीज़न तक नहीं टिके। कई घटिया वर्षों के बाद, क्या होगा यदि उसे 2004 में 9-3 जाने के बाद छोड़ने के लिए कहा गया - कम से कम तीन नुकसान का उसका चौथा सीधा वर्ष?

फ्लोरिडा राज्य में से चुनने के लिए दो प्रमुख कार्यक्रमों के साथ, क्या अर्बन मेयर ने इसके बजाय फ्लोरिडा राज्य को चुना होगा? क्या होगा अगर बोडेन को 2006 में 7-6 रिकॉर्ड पोस्ट करने के बाद बाहर कर दिया गया था? क्या सबन क्रिमसन टाइड के बजाय सेमिनोल के लिए एनएफएल छोड़ता है?

मान लें कि निर्णय बोडेन को तब तक रहने देना था जब तक उन्हें जरूरत थी और जिम्बो फिशर को आपत्तिजनक समन्वयक के रूप में नियुक्त करना था, ठीक वैसे ही जैसे वास्तविक जीवन में हुआ था। 2009 सीज़न के बाद बोडेन सेवानिवृत्त हो गए और 2010 के लिए जिम्बो ने शासन किया। 2013 में उन्हें फ्लोरिडा सैट की तीसरी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप मिली। उस समय में फ्लोरिडा राज्य ने एसईसी में होने की तुलना में लगभग 17.5 मिलियन डॉलर अधिक कमाए होंगे।

प्रशासन के पास वह बजट है जिसकी उसे आवश्यकता है और वह फुटबॉल सुविधाओं को अद्यतन करने और सहायक कोचों को अधिक भुगतान करने के लिए सहमत है। 2017 तक, FSU ने ACC में होने की तुलना में लगभग $55 मिलियन अधिक कमाए होंगे।

प्रशासन जिम्बो के अनुरोधों को स्वीकार करना जारी रखता है (पैसा आ रहा है और आना जारी रहेगा, तो क्यों नहीं?) और वह एक खुश आदमी है। वह कठिन भर्ती करना जारी रखता है, फ्लोरिडा राज्य अभी भी हर साल प्लेऑफ़ के लिए विवाद में है और विली टैगगार्ट कभी नहीं होता है।

नोल्स को कई वर्षों तक अपने टीवी अधिकारों पर हस्ताक्षर करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वे एक सम्मेलन में हैं, उनके पास जाने का कोई कारण नहीं है। जब लोग एसईसी का उल्लेख करते हैं, तो फ्लोरिडा राज्य दिमाग में आने वाले पहले स्कूलों में से एक है। यह अब हम जहां हैं, उससे काफी अलग है: एक डूबते जहाज को हथकड़ी लगाई गई।

मुझे नहीं पता कि भविष्य क्या है। फ़्लोरिडा राज्य और एसीसी को अपनी वर्तमान स्थिति को ठीक करने के लिए क्या करना चाहिए, यह शायद एक और लेख है। लेकिन ऐसा भविष्य देखना मुश्किल नहीं है जहां फ्लोरिडा स्टेट फुटबॉल राष्ट्रीय संवाद में न हो। ACC और फ़्लोरिडा राज्य जितने लंबे समय तक स्थिर रहेंगे, उस परिदृश्य के होने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

बेशक, लगभग 30 साल पहले मेरे तंबू में बैठे हुए, मेरे दिमाग में इनमें से कोई भी नहीं था। पहली बार, मुझे पता चला कि चैंपियन बनना कैसा होता है। स्कूल में मियामी और गेटर्स के सभी प्रशंसकों को आखिरकार अपना मुंह बंद करना होगा। व्यापक अधिकार या पर्याप्त अच्छा नहीं होने या आपकी टीम नोट्रे डेम से हारने के बारे में और अधिक ताने नहीं होंगे। किसी और की राय मायने नहीं रखती थी।

मैंने चुपचाप अपना तम्बू खोल दिया और आग के चारों ओर बैठे लोगों के समूह की ओर चल दिया। मेरे पिता ने मुझे सबसे पहले देखा। "क्या वे जीत गए?" उसने पूछा। मैं इतना उत्साहित था कि मैं केवल एक अजीब सी मुस्कराहट साझा कर सकता था। लेकिन उसके चेहरे पर जो मुस्कान आई उसने मुझे बताया कि वह अपने बेटे के लिए खुश है, और खुश है कि उसने ट्रक के बिस्तर में उस पुराने रंगीन टीवी के लिए जगह बनाने का प्रयास किया।

इसका मतलब एक लंबा, दुबले-पतले 13 साल के बच्चे से था, जो अभी भी जीवन में अपनी जगह खोजने की कोशिश कर रहा था - एक बच्चा जिसे ऐसा लगा कि शायद उसे देश भर में फ्लोरिडा राज्य के अन्य सभी प्रशंसकों के साथ एक जगह मिल गई है। .

और शायद यही अभी सबसे ज्यादा दर्द देता है। फ्लोरिडा राज्य हम में से प्रत्येक के लिए बहुत मायने रखता है। यह हम कौन हैं, इसका एक हिस्सा यादों और दिल के दर्द और विशेष अनुभवों के माध्यम से हमारे जीवन में शामिल है। यह देखने के लिए कि सेमिनोल अब कहां हैं - एक बहुत ही वास्तविक दुनिया की कल्पना करने के लिए जहां अतीत में हमने जिन चीजों का अनुभव किया है, वे भविष्य में मौजूद नहीं रहेंगे ... इसे स्वीकार करना मुश्किल है। खासकर जब आपको पता चलता है कि इससे बचना इतना आसान हो सकता था।

के द्वारा प्रकाशित किया गयाकीट्स1821

———

मैं धन्यवाद करना चाहूँगाकीट्सटीएन सदस्य यादें श्रृंखला में उनके योगदान के लिए और टॉमहॉक राष्ट्र समुदाय के साथ अपने अनुभव साझा करने के लिए।

कृपया इन अन्य पहले प्रकाशित TN सदस्य यादें देखें:

————

  • दुर्भाग्य से, इस श्रृंखला के लिए योगदान की कमी के कारण इस समय प्रकाशित होने वाली यह आखिरी टीएन सदस्य यादें होंगी।
  • हालांकि, अगर आपके पास कोई कहानी है जिसे आप विचार प्रकाशित करने के लिए हमारे साथ साझा करना चाहते हैं, तो बेझिझक संपर्क करें:frankdnole@gmail.com
  • वास्तव में, मैं केवल 150-200 शब्दों की बात कर रहा हूँ।
  • गंभीरता से हालांकि, मुझे सामग्री से बाहर कर दिया गया है।
  • यदि आपके पास कोई कहानी है, तो आपको लगता है कि टॉमहॉक नेशन पर यहां साझा करने के योग्य हो सकता है, शायद यह है।
  • हम इसे सेमिनोल राष्ट्र के साथ साझा करना पसंद करेंगे।

शांत रहिये।